Spread the love

ओप्पो ने हाल ही में ग्लोबल लेवल पर अपना नए जनरेशन वाला फोल्डेबल फोन Oppo Find N2 को लॉन्च किया था। ये Oppo Find N का सक्सेसर स्मार्टफोन है और इसे नए अपग्रेड्स के साथ तैयार किया गया है। इसमें बेहतर हार्डवेयर, बेहतर कैमरा हार्डवेयर और यहां तक कि फोन को मजबूत और ज्यादा कॉम्पैक्ट बनाने वाले बेहतर हिंज के साथ तैयार किया गया है। इसके साथ, साउथ कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने भी इस अपना फ्लैगशिप फोल्डेबल फोन Galaxy Fold 4 को लॉन्च किया था। ओप्पो ने मार्केट में अपनी रीच को बढ़ाने साथ ही गैलेक्सी फोल्ड 4 को कम्पीट करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, दोनों की फोल्डेबल फोन में अलग-अलग खासियत हैं। ऐसे में अगर आप भी जानना चाहते हैं तो हमने यहां दोनों OPPO Find N2 और Samsung Galaxy Z Flip4 के स्पेसिफिकेशन को लिस्ट किया है।

OPPO Find N2 vs Galaxy Z Flip4 का डिजाइन
अगर डिजाइन और डाइमेंशन की बात करें तो, OPPO Find N2 बेहतर डिजाइन के साथ आता है। यह सबसे कॉम्पैक्ट और यहां तक कि सबसे हल्का होरिजेंटल फोल्डेबल फोन है। इसका वजन सिर्फ 233 ग्राम है, जो इसे दूसरे फोल्डेबल फोन से लाइटवेट बनाता है। इसके अलावा, यह लेदर बैक के साथ बने एक स्पेशल कलर वेरिएंट में आता है। दूसरी ओर, सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 बहुत दिलचस्प बना हुआ है क्योंकि यह IPX8 सर्टिफिकेशन के लिए वाटरप्रूफ फोन है। यह फोल्ड होने पर और खोलने पर भी पतला होता है, लेकिन यह बहुत भारी होता है क्योंकि इसका वजन 260 ग्राम से ज्यादा है।

OPPO Find N2 vs Galaxy Z Flip4 का डिस्प्ले
दोनों ही स्मार्टफोन के डिस्प्ले 2K रिजॉल्यूशन वाले AMOLED पैनल, 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सर्टिफिकेशन को सपोर्ट करते है। यहां सबसे महत्वपूर्ण बात आयाम है: OPPO Find N2 में 7.1 इंच का इंटरनल डिस्प्ले और 5.54 इंच का आउट डिस्प्ले है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 में 7.6 इंच का इंटरनल डिस्प्ले और 6.2 इंच का आउटर डिस्प्ले है। सैमसंग के मुकाबले ओप्पो में छोटा और कॉम्पैक्ट डिस्प्ले मिलता है।

OPPO Find N2 vs Galaxy Z Flip4 प्रोसेसर
दोनों क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8+ जनरल 1 चिपसेट से लैस हैं। OPPO Find N2 परफॉर्मेंस के मामले में ज्यादा बेहतर हैं क्योंकि इसमें 12 GB के बजाय 16GB की तक RAM का सपोर्ट मिलता है। लेकिन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 ज्यादा स्टोरेज ऑफर करता है। इसमें 1TB स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। OPPO Find N2 में एक और खास बात ये भी है Android 12 के बजाय Android 13 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है।

OPPO Find N2 vs Galaxy Z Flip 4 का कैमरा
OPPO Find N2 के कैमरा फीचर्स सैमसंग के मुकाबले ज्यादा बेहतर हैं। पीछे की तरफ, इसमें OIS (सोनी IMX890 सेंसर) के साथ 50 MP का प्राइमरी कैमरा, 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 32MP का टेलीफोटो लेंस और 48MP का अल्ट्रावाइड शूटर है। सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 के साथ आपको iOS के साथ 50 MP का प्राइमरी सेंसर भी मिलता है, लेकिन अवर सेकेंडरी सेंसर 10MP का टेलीफोटो लेंस और 12 एमपी का अल्ट्रावाइड शूटर है। Find N2 के साथ आपके पास बेहतर कैमरा परफॉर्मेंस मिल सकती है।

OPPO Find N2 vs Galaxy Z Flip 4 का बैटरी
अगर आप लंबी बैटरी लाइफ की तलाश में हैं, तो आपको ओप्पो फाइंड एन2 को चुनना चाहिए, क्योंकि इसमें 4520 mAh की बैटरी और छोटे डिस्प्ले है जो कम बैटरी की खपत करते हैं। इस फोन के साथ आपको 67W फास्ट चार्जिंग की बदौलत फास्ट चार्जिंग स्पीड भी मिलेगी। दूसरी ओर, सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

OPPO Find N2 vs Galaxy Z Flip 4 की कीमत
सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की शुरुआती कीमत बेस वेरिएंट के लिए $1378/€1300 से शुरू होती है। OPPO Find N2 $1166/€1100 से शुरू होकर उपलब्ध है, लेकिन यह केवल चीनी बाजार में उपलब्ध है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *